How To Lose Weight in Summer: वजन कम करने के अपने लक्ष्य को पाना मुश्किल होता है। खासकर गर्मी के मौसम में।

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अगर आप वेट लॉस के लिए हैवी एक्सरसाइज करते हैं और गर्मी के कारण ऐसा नहीं कर पा रहे हैं, तो आप इस मौसम में अपने वर्कआउट रूटीन को बदल सकते हैं।

और कुछ ऐसी एक्सरसाइज को शामिल कर सकते हैं जो गर्मियों में आसानी से की जा सकें। यहां जानिए गर्मियों में वेट लॉस के लिए बेस्ट एक्सरसाइज।

रोजाना साइकिल चलाने से मांसपेशियां बेहतर तरीके से काम करती हैं। कैलोरी बर्न करने के लिए साइकिल चलाना एक बेहतरीन एक्टिविटी है।

1) साइकिल चलाएं

स्विमिंग करते समय हाथ और पैर दोनों को मूव किया जाता है। फुल बॉडी वर्कआउट के लिए आप अपने रूटीन में स्वीमिंग को शामिल कर सकते हैं।

2) स्विमिंग करें

गर्मी योग करने के लिए भी यह सबसे अच्छा मौसम है। कुछ योग मुद्राएं, श्वास और ध्यान तकनीकों की प्रेक्टिस करें और अपने मन और शरीर को शांत करें।

3) योगा करें

गर्मियों में वेट लॉस के लिए वॉक या ट्रैकिंग करना अच्छा ऑप्शन है। अगर आपके पास समय है, तो नैचर और पहाड़ियों में छुट्टी की योजना बनाएं।

4) वॉक या ट्रैकिंग करें

इस तरह की एक्सरसाइज के लिए पानी एक अच्छा तरीका है क्योंकि यह आपके शरीर को किसी भी तनाव से मुक्त करते हुए स्ट्रेच में मदद करता है।

5) वॉटर योगा करें