वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेश (WHO)ने भी लोगों को हेल्दी डाइट लेने की सलाह दी है. इससे बहुत हद तक कोरोना से लड़ने में मदद मिल सकेगी.

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WHO के अनुसार हमारे खाने में अलग-अलग वैराइटीज के फूड होना जरूरी है. साथ ही खाने में हरी सब्जियों और फल भी होना चाहिए.

1. वैराइटी फूड

आप अगर ज्यादा मात्रा में नमक खाते हैं तो ये आपके लिए हानिकारक हो सकता है. WHO के अनुसार रोजाना 5 ग्राम (लगभग 1 चम्मच) से ज्यादा नमक का सेवन ना करें.

2. नमक

सेहतमंद बने रहने के लिए घी और मक्खन का इस्तेमाल करने के बजाय ऑलिव, सोया, सनफ्लॉवर या कॉर्न ऑयल का प्रयोग करें.

3. फैट एंड ऑयल

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रोजाना हम कई चीजों जैसे कोल्ड ड्रिंक्स, चॉकलेट, स्वीट स्नैक्स के जरिये काफी मात्रा में शुगर ले लेते हैं. ऐसे में ये शरीर को काफी नुकसान पहुंचा सकते हैं.

4. शुगर

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पानी की कमी होने पर इसका सीधा प्रभाव इम्यून सिस्टम पर भी पड़ता है. सादा पानी पीना सबसे अच्छा रहता है.

5. हाइड्रेट रहें

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आप अगर अल्कोहल का सेवन करते हैं तो उससे तत्काल तौबा कर लीजिए. यह हेल्दी डाइट का हिस्सा नहीं है.

6. अल्कोहल

बच्चों के खान-पान को लेकर WHO ने सलाह दी है कि 6 महीने तक के बच्चों के लिए मां का दूध ही सर्वोत्तम है.

7. बच्चों के लिए